Monday, May 28, 2018

अजीब सी दिखने वाली यह चीज कई रोगों को कर देती है जड़ से खत्म,अभी जान ले नहीं तो अफसोस होगा

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आपसभी। स्वागत है आपसभी का पसंदीदा ब्लॉग लाइफ केयर न्यूज़ में। दोस्तों आप सभी के सहयोग से ही हम इस ऊंचाई तक पहुंच पाए हैं। उम्मीद है दोस्तों आगे भी आप हमारा इसी तरह से साथ देंगे और हमारी भी हर संभव कोशिश रहेगी कि हम आप तक सारी जानकारियां पहुंचा सके।
चिलगोजा के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। इसे पाइन नट्स भी कहा जाता है। चिलगोजा में मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन, जिंक आदि भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसका सेवन करने से बहुत सारे फायदे होते हैं। इसके सेवन से हमारी त्वचा में निखार आ जाता है और खून की कमी दूर हो जाती है। इतना ही नहीं बल्कि इसके और भी ढेर सारे फायदे हैं। तो चलिए जानते हैं उन फायदों के बारे में।

  • सफेद दाग की समस्या को दूर करने के लिए भी चिलगोजा बहुत ही रामबाण माना जाता है।
  • किसी भी प्रकार की एलर्जी से छुटकारा पाने के लिए चिलगोजा का सेवन बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। 
  • और डाईबीटीज़ के लिए भी इसका सेवन रामवान माना जाता है इसका सेवन करने के लिए इसे घिसकर शहद के साथ खाना चाहिए।
  • वजन को कम करने के लिए भी चिलगोजा बहुत कारगर माना जाता है। इसका सेवन करने के लिए प्रतिदिन खाली पेट पांच चिलगोजा, एक टुकड़ा एलोवेरा और नींबू पानी पीना चाहिए। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में वजन कम होना शुरू हो जाता है।
  • किसी भी तरह के डिप्रेशन एवं टेंशन को दूर करने के लिए चिलगोजा का सेवन बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। इसका सेवन करने से स्ट्रेश पूरी तरह से दूर हो जाता है।
  • दोस्तो, अभी के लिए इतना ही मिलते है एक और नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए नमस्कार!, दोस्तो, अगर आपको ये पोस्ट पसन्द आई तो लाइक करे और अपने दोस्तों के के साथ शेयर करे और कमेंट करें और ज्यादा से ज्यादा फॉलो करें धन्यवाद l

No comments:

Post a Comment